क्रिस्टियानो रोनाल्डो (CRISTIANO RONALDO): मैं फुटबॉल के मुकाबले बॉक्सिंग या UFC देखना पसंद करता हूं

क्रिस्टियानो रोनाल्डो - फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक - ने खेल के प्रति अपने प्रेम को प्रकट किया।
"फुटबॉल खेलना मेरा जुनून है, 
  लेकिन मैं टीवी पर अन्य खेल देखना पसंद करता हूं।  
   एक फुटबॉल मैच या मुक्केबाजी या UFC लड़ाई देखने के बीच, 
मैं मुक्केबाजी या UFC का चयन करता हूं।"

रियल मैड्रिड, मैनचेस्टर यूनाइटेड, जुवेंटस और पुर्तगाल के लिए अपने कारनामों के बाद रोनाल्डो फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं।

पांच बार के बैलन डी ओर (Ballon d'Or) विजेता मैड्रिड के रिकॉर्ड Goalscorer हैं, जबकि उनके सम्मान में पांच चैंपियंस लीग खिताब, तीन प्रीमियर लीग ट्राफियां, यूरो 2016 की महिमा(Glory),  two Serie A crowns और कई अन्य Silverware के साथ जाने के लिए कई LaLiga triumphs शामिल हैं।


लेकिन जब टेलीविजन देखने की बात आती है, तो रोनाल्डो ने लड़ाकू खेलों के लिए अपने प्यार का खुलासा किया।

 "फुटबॉल खेलना मेरा जुनून है, लेकिन मैं टीवी पर अन्य खेल देखना पसंद करता हूं," रोनाल्डो ने DAZN डॉक्यूमेंट्री में बॉक्सिंग स्टार गेनाडी गोलोवकिन को 'पैरेलल वर्ल्ड्स' शीर्षक से बताया।

रोनाल्डो, जो पहले UFC सितारों कोनोर मैकग्रेगर और ख़बीब नूरमागोमेदोव से मिल चुके हैं, ने कहा: "जब मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड में था, मेरे साथ एक कोच बॉक्सिंग कर रहा था।
Ronaldo with Conor McGregor

Ronaldo with Khabib Nurmagomedov


 "मुझे लगता है कि मुक्केबाजी का अभ्यास करना फुटबॉल के लिए उपयोगी है क्योंकि यह आपकी इंद्रियों को तेज करता है और आप चलना सीख जाते हैं।"

             Aged 35, रोनाल्डो ने 2020 में धीमा होने के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं।
 रोनाल्डो ने रविवार को जेनोवा पर 3-1 सेरी ए जीत में ब्रेस के साथ अपना 100 वां जुवेंटस उपस्थिति मनाया।
न केवल रोनाल्डो अपनी 100 वीं जुवे की उपस्थिति बना रहे थे, बल्कि वे यूरोप के शीर्ष पांच लीग में इस सदी में 400 जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

इसके अतिरिक्त, रोनाल्डो - जिन्होंने 2018 में जुवे से जुड़ने के बाद से 77 बार नेट किया है - कैलेंडर वर्ष के लिए 31 गोल तक पहुंचे, जिससे वह शीर्ष उड़ान में इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले तीसरे बियांकोनेरी खिलाड़ी बन गए, और 1961 में उमर सिवोरी के बाद पहली बार।
"33 साल की उम्र में आपको लगता है कि आपके पैर चल रहे हैं। मैं खेल में रहना चाहता हूं, फुटबॉल में। लोग मेरी तरफ देखेंगे और कहेंगे: 'क्रिस्टियानो एक अविश्वसनीय खिलाड़ी था, लेकिन अब वह धीमा है। मैं नहीं चाहता यह|"

"आप अपने शरीर के बारे में बहुत कुछ बदल सकते हैं, लेकिन समस्या यह नहीं है। यह आपकी मानसिकता, आपकी प्रेरणा और आपके अनुभव पर निर्भर करता है, जो मुझे लगता है कि सबसे जटिल बात है।

"खेल में, आप परिपक्वता प्राप्त कर सकते हैं। टेनिस में [रोजर] फेडरर को देखें। वह 37 या 38 साल का है और वह अभी भी अपने चरम पर है, और मुक्केबाजी में भी कुछ हैं।"

पुर्तगाली फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस हफ्ते अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल किया है, क्लब और राष्ट्र के लिए 750 गोल हैं।


कृपया हमारे लेख को लाइक और कमेंट करें, हर लिंक मायने रखता है!

Post a Comment

2 Comments